May 18, 2024

Sapne Mein Kela Dekhna | सपने में केला देखने का मतलब क्या होता है ?

Sapne Mein Kela Dekhna :- सोते वक्त सपने देखना एक आम बात है, पर क्या आप जानते हैं, कि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं, जिनके कुछ अर्थ होते है। कुछ चीजें सपने में दिखाई देना शुभ होता है, तो कुछ ऐसी चीजे भी है, जिनका सपने में दिखाई देना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

कहते हैं, कि सपने हमें आने वाले समय के संकेत भी दे देते हैं। तो आइए जानते हैं, कि Sapne Mein Kela Dekhna हमें क्या संकेत देता है। इस रोचक जानकारी के लिए आप हमारे साथ लेख के अंत तक जरूर बने रहे।


सपने में केला देखना ( Sapne Mein Kela Dekhna )

सपने में केले देखने का मतलब होता है, कि आपको आने वाले समय में अर्थात भविष्य में तरक्की करने के कुछ अवसर प्राप्त होंगे और  उसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। घर में प्रसन्नता आएगी और जो लोग आप पर depend है, उन लोगों के जीवन में शांति का माहौल आएगा।

सपने में केले का दिखाई देना आपके वर्तमान समय में चल रही दशा को भी दर्शाता है। परिस्थितियों को सुधारने और सही करने के लिए आपको थोड़ा धैर्य बनाए रखने की जरूरत है।

सपने में केला देखना यह भी अंदेशा देता है, कि यदि आप कोई फैसला लेने वाले हैं तो हो सकता है कि वह बहुत फलदाई साबित ना हो।


सपने में केला खाते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को केला खाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आने वाले दिनों में आपको आपकी मनचाही वस्तु होने वाली है। केला खाते हुए देखना बहुत ही शुभ संकेत होता है। यह इस बात का भी प्रतीक है कि आप को आशीर्वाद के रूप में कुछ बहुत ही अच्छा समाचार मिलने वाला है।

सपने में खुद को या फिर परिवार के किसी भी member  को केला खाते हुए देखना इस बात का भी संकेत है, कि आपके परिवार के किसी भी सदस्य को अगर लंबे समय से कोई बीमारी या शारीरिक रूप से कष्ट था, तो आने वाले दिनों में वो काम होने वाला है।

कोई व्यक्ति यदि बहुत लंबे समय से बीमार चल रहा है, तो उसके भी ठीक होने का संकेत होता है।


सपने में केले का छिलका देखना

सपने में यदि आप खुद को केले का छिलका फैँकते हुए देखते हैं, तो उसका मतलब होता है, कि आपका कुछ मित्र या रिश्तेदार आप का फायदा उठा रहे हो।

सपने में आपको आपकी खुद की आवाज समझ में नहीं आ रही है, तो आने वाले समय में आपको उस मित्र की वजह से बहुत बड़ी हानि होने के भी संकेत मिलते हैं।


सपने में सड़ा हुआ केला देखना

ऊपर हमने Sapne Mein Kela Dekhna के बारे में जाना, अब हम सपने में सड़ा हुआ केला देखना के बारे में जानते है।

यदि आप सपने में सड़ा हुआ केला देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपकी आपके दोस्तों से बहुत गहरी बहस या तकरार होने वाली है, जिसकी वजह से आप के दोस्तों के साथ दूरियां बढ़ सकती है।


सपने में केला बेचते हुए देखना

यदि आप खुद को सपने में केला बेचते हुए देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत नहीं माना जाता। ऐसा माना जाता है, कि यदि आप सपने में खुद को केला बेचते हुए देखे, तो इससे आपके और आपके परिवार के किसी सदस्य के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी या अनबन हो सकते हैं, तो इसलिए आप कुछ दिनों के लिए अपनी वाणी पर संयम रखें और घर में शांति का माहौल बनाए रखें।

Sapne Mein Kela Dekhna


सपने में केला खरीदना

ऊपर हमने Sapne Mein Kela Dekhna के बारे में जाना, अब हम सपने में केला खरीदना के बारे में जानते है।

यदि आप खुद को केला खरीदते हुए देखते हैं तो यह संकेत देता है कि आपके परिवार वालों को खुश होने का मौका मिलने वाला है। यह संकेत देता है, कि परिवार के किसी सदस्य की बहुत पुरानी इच्छा पूरी होने वाली है। जिसकी वजह से परिवार में खुशियाँ आएगी।


सपने में केले का व्यापार करना

यदि आप सपने में खुद को केले खरीदते हुए देखते है, तो यह इस बात का सूचक है, कि नौकरी या जो भी काम आप वर्तमान मे कर रहे है, उस से आप खुश नही है और खुद का व्यापार करने की इच्छा रखते हैं।

खुद को केले का व्यापार करते हुए देखना, इस बात का भी संकेत है कि यदि आप अपना कोई व्यापार शुरू करना चाहता है तो इस के लिए यह बहुत ही सही समय होगा।


निष्कर्ष :-

आज के इस लेख में हमने आपको Sapne Mein Kela Dekhna इस के क्या संकेत है, इसके बारे में जानकारी दी है। यदि यह जानकारी आपको पसंद आई है तो हमारे इस page के साथ जरुर जुड़े रहे हैं।

यदि आप इसी प्रकार के विषय पर कोई जानकारी चाहते हैं, तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।


FAQ’S :-

Q1. सपने में केले का पौधा देखना क्या दर्शाता है ?

Ans. यदि आप सपने में केले का पौधा देखते हैं, तो यह दर्शाता है, कि आपके परिवार जनों को भविष्य मे बहुत ही 
फायदा होने वाला है। यह संकेत देता है कि यदि कोई व्यापार करता है तो उसे पेपर में लाभ होने की संभावना है।

Q2. सपने में केला देखना शुभ होता है या अशुभ ?

Ans. सपने में केला देखना एक शुभ संकेत है।

Read Also :- 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *