May 18, 2024
गूगल मेरे पापा का नाम क्या है? | Google mere papa ka naam kya hai

गूगल मेरे पापा का नाम क्या है? | Google mere papa ka naam kya hai

Google Mere Papa Ka Naam Kya hai :- दोस्तों क्या आप भी जब गूगल से अपने पापा का नाम पूछ रहे हैं तो गूगल आपको आपका पापा का नाम गलत बता रहा है या नहीं बता रहा है तो इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप गूगल से अपने पापा का नाम कैसे बुलवा सकते हैं तो बने रहिए इस आर्टिकल के साथ क्योंकि इस आर्टिकल में आपको यह जानने को मिलेगा कि गूगल मेरे पापा का नाम क्या है? यह पूछने पर गूगल आपके पापा का नाम कैसे बताएगा  तो बिना किसी देरी के चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को, अविएटर’ गेम के बारे में जानकारी पूछ रहे हैं और गूगल आपको उसके बारे में सही जानकारी नहीं बता रहा है, तो आप सही जगह पर हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप ‘अविएटर’ गेम की सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और क्या इसकी खासियत है। आप https://aviator-now.com/en/jetx/ पर क्लिक करके इस गेम के बारे में और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। तो, अगर आप इस गेम के बारे में और जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के साथ बने रहिए!


मेरे पापा का नाम क्या है? (Mere Papa Ka Naam Kya hai)

सवाल : गूगल मेरे पापा का नाम क्या है

जवाब : आपके पापा का नाम उपेंद्र सिंह है।

दोस्तों जैसा कि आप देख सकते हैं जब हमने गूगल से यह सवाल किया कि गूगल मेरे पापा का नाम क्या है बताइए तो गूगल इसका जवाब में बताया कि आपके पापा का नाम उपेंद्र सी है तो अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर गूगल को मेरे पापा का नाम कैसे पता चला  और आपके पूछने पर गूगल आपका पापा का नाम क्यों नहीं बता रहा है तो मैं आपको बता दो कि दरअसल गूगल को हमने ही बताया है कि मेरे पापा का नाम यह है तभी गूगल मेरा पापा का सही नाम बता रहा है।

तो यदि आप भी गूगल से अपने पापा का नाम बुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट मे अपने पापा का नाम save करना होगा  जो नाम आप गूगल से बुलाना चाहते हैं उसके बाद जब भी आप गूगल से पूछेंगे कि गूगल मेरे पापा का नाम क्या है बताओ तो गूगल आपको आपके पापा का नाम बता देगा कि आपका पापा का नाम यह है। तो चलिए नीचे स्टेप बाय स्टेप जानते हैं कि गूगल में अपने पापा का नाम कैसे सेट किया जाता है।


गूगल मेरे पापा का नाम क्या है? (Google mere papa ka naam kya hai)

यदि आप गूगल से अपने पापा का नाम बुलवाना चाहते हैं तो इस टॉपिक मे हम आपको बताएंगे कि आप गूगल असिस्टेंट में अपने पापा का नाम कैसे सेट कर सकते हैं ताकि जब आप गूगल से अपने पापा का नाम पूछे तो गूगल असिस्टेंट आपको आपका पापा का नाम बताये।

Step 1.  गूगल असिस्टेंट से अपने पापा का नाम जानने के लिए सबसे पहले आप  Google assistant एप्लीकेशन को install करें।

Step 2. Google assistant app को install कर लेने के बाद अब आप उसे अपने mobile phone मे open करें।

Step 3. Google assistant को open करने के बाद अब उसे अपने mobile मे activate करे।

Step 4. Google assistant activate करने के लिए OK Google या hi Google बोलकर Google assistant को activate करें।

Step 5.  गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के लिए आप चाहें तो अपने mobile के होम बटन को भी प्रेस कर सकते हैं।

Step 6. गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के बाद अब आप गूगल से बोले कि गूगल मेरा पापा का नाम यह है।  यह कहते ही गूगल असिस्टेंट में आपका पापा का नाम से हो जाएगा।

Google assistant में अपने पापा का नाम सेव करने के बाद अब आप गूगल से पूछ सकते हैं कि गूगल मेरे पापा का नाम क्या है गूगल आपको आपका पापा का नाम बता देगा जो भी आपने गूगल असिस्टेंट में सेट किया होगा।


मेरे पापा का नाम बदल दीजिए

दोस्तों यदि आपने गूगल असिस्टेंट में पहले से ही अपने पापा का नाम सेट किया हुआ है और आप उसे बदलना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल असिस्टेंट को ओपन करें और बोले कि गूगल मेरे पापा का नाम बदल दो  और उसके बाद आप जो भी अपने पापा का नाम सेट करना चाहते हैं वह भी बोल सकते हैं उसके बाद गूगल आपको आपका पापा का नाम बदल देगा।


  FAQ,s

Q : मेरे पापा का नाम क्या है? (ok google mere papa ka naam kya hai)

Ans :  यदि आप गूगल असिस्टेंट से अपने पापा का नाम बुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और उसे ओपन करके एक्टिवेट करें उसके बाद जो भी आप अपने पापा का नाम गूगल असिस्टेंट में सेट करना चाहते हैं वह बोले उसके बाद  गूगल असिस्टेंट में आपका पापा का नाम से हो जाएगा और अब आप जब भी गूगल असिस्टेंट से अपने पापा का नाम पूछेंगे तो वह आपका पापा का नाम बता देगा।

Q : मेरे पापा का नाम बताओ? (Google mere papa ka naam batao)

Ans :  दोस्तों गूगल असिस्टेंट से अपने पापा का नाम बुलवाने के लिए आप हमारे ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं और गूगल असिस्टेंट में अपने पापा का नाम सेट कर सकते हैं।

Q : मेरे मम्मी का नाम क्या है? (ok google mere mummy ka naam kya hai)

Ans : दोस्तों यदि आप गूगल से अपने मम्मी का नाम बुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा और उसे एक्टिवेट करके अपने मम्मी का नाम सेव करना होगा उसके बाद जब भी आप गूगल असिस्टेंट से अपनी मम्मी का नाम पूछेंगे तो गूगल असिस्टेंट आपको आपके मम्मी का नाम बता देगा जो नाम अपने सेट किया होगा ।


[ अंतिम विचार ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि Google Mere Papa ka naam kya hai आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा और इस आर्टिकल के मदद से आप अपने पापा का नाम गूगल असिस्टेंट से बुलवा चुके होंगे क्योंकि हमने इस आर्टिकल में पूरा step by step बताया है कि आप गूगल असिस्टेंट मे अपने पापा का नाम कैसे सेट कर सकते हैं और कैसे बुलवा सकते हैं तो इसी के साथ चलिए अब इस लेख को यहीं पर समाप्त करते हैं..धन्यवाद


Also Read :- 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *